Monday 16 October 2017

Body elections: fights in every party for tickets

ad300
Advertisement
निकाय चुनाव : टिकट के लिए हर दल में मारामारी


लखनऊ तक दौड़ लगा रहे टिकट के इच्छुक

सब अपनी-अपनी गोट बिछाने में जुटे

एटा : निकाय चुनाव लड़ने को राजनीतिक दलों से टिकट पाने के लिए हर पार्टी में मारामारी की नौबत है। फिलहाल आवेदन लिए जा रहे हैं मगर दावेदार अपनी जुगत भिड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। निकाय अध्यक्ष पद के दावेदार लखनऊ तक दौड़ लगा रहे हैं।

चाहे भाजपा हो या सपा, बसपा, कांग्रेस। सभी दलों में दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। राजनैतिक पार्टियां अभी तक अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों का पैनल नहीं बना पाईं हैं, लेकिन इसकी तैयारियों में जुटी हैं। पार्टियों की जिला इकाई को अध्यक्ष पद के दावेदारों के नाम देने को कहा गया है, लेकिन अंतिम फैसला हाईकमान ही लेगा। यही वजह है कि दावेदार लखनऊ तक दौड़ लगा रहे हैं। पार्टियों की कोशिश है कि अधिसूचना जारी होने से पहले ही किसी तरह प्रत्याशियों की घोषणा हो जाए, लेकिन खासतौर पर भाजपा और सपा में दावेदारों की संख्या अधिक होने के कारण नेतृत्व को माथापच्ची अधिक करनी पड़ेगी।

राजनैतिक दलों की ¨चता का दूसरा विषय यह भी है कि सभी को संतुष्ट करना वाकई कठिन काम है। राजनैतिक पार्टियां किसी को नाराज नहीं करना चाहतीं और बगावत से बचना चाहती हैं। इस समय स्थिति यह है कि हर पार्टी में सभी दावेदार चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। एटा शहर से ही समाजवादी पार्टी ने सात आवेदन अध्यक्ष पद के लिए आ चुके हैं। जबकि यह संख्या अभी और बढ़ सकती है। कमोवेश यही स्थिति भाजपा में भी है। कांग्रेस से शहर में दो आवेदन आ चुके हैं। बसपा भी तैयारियों में जुटी है और उसने चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी के लोगों से आवेदन मांगे हैं।

भाजपा की बैठक आज

------------------

निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की बैठक सोमवार को दोपहर 1 बजे से गांधी स्मारक इंटर कालेज में होगी। इस बैठक में निकाय चुनाव पर चर्चा की जाएगी।

पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी विक्रांत माधौरिया ने बताया कि निकाय चुनाव संबंधी बैठक में चुनाव की रणनीति तैयार होगी। इसमें जिला स्तर के पदाधिकारी, जिला कार्यकारिणी सदस्य, सभी मंडल अध्यक्ष, जन प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।
Share This
Previous Post
Next Post

Pellentesque vitae lectus in mauris sollicitudin ornare sit amet eget ligula. Donec pharetra, arcu eu consectetur semper, est nulla sodales risus, vel efficitur orci justo quis tellus. Phasellus sit amet est pharetra

0 comments: