Thursday 5 October 2017

Businessman blows over GST, knock on suspicion

ad300
Advertisement
जीएसटी पर भड़के व्यापारी, शंकाओं को लेकर नोंक-झोंक


एटा : जीएसटी की क्या लाभ हैं और क्या प्रावधान, व्यापारियों को किस तरह से इसका लाभ हो सकता है, क्या करें, क्या न करें आदि शंकाओं का समाधान एटा के सांसद राजवीर ¨सह और विधायक विपिन वर्मा डेविड ने व्यापारियों के समक्ष किया। व्यापारियों ने जनप्रतिनिधियों से जीएसटी के बारे में सवाल किए और यह भी राय दी कि नियमों का सरलीकरण अगर हो जाए तो व्यापारियों को अच्छा लाभ मिल सकता है। सांसद, विधायक ने हर सवाल का जवाब दिया और कहा कि जीएसटी कोई हौवा नहीं है बल्कि यह सबके लिए हितकारी है, लेकिन व्यापारी इन दावों से संतुष्ट नजर नहीं आए और वे नाराजगी भी जता रहे थे। वे बार-बार भड़कते नजर आए।

यहां जैन धर्मशाला में व्यापारियों के साथ हुई बैठक में सांसद ने कहा कि हो सकता है कि जीएसटी के प्रावधान कुछ लोगों की समझ में न आ रहे हों, लेकिन बार-बार इन प्रावधानों को समझाने के लिए ही इसकी कार्यशाला आयोजित की जाती हैं। ऐसा कोई नियम नहीं है जो इतना कठिन हो कि किसी की समझ में ही न आए।

इस बीच सांसद से व्यापारियों ने कई तरह के सवाल किए। किसी व्यापारी ने कहा कि जीएसटी से महंगाई बढ़ गई है और व्यापारियों को अपना माल बेचने में परेशानी आ रही है। इस पर सांसद ने कहा कि रोजमर्रा की चीजें सस्ती हुईं हैं।

इसके अलावा सदर विधायक ने भी जीएसटी से संबंधित सवालों के जवाब व्यापारियों को दिए। बीच-बीच में नेताओं से व्यापारियों की नोंक-झोंक भी होती रही। एक बार को लगा कि माहौल में तनातनी अधिक बढ़ रही है तो कुछ लोगों ने शांत कर दिया। इस मौके पर जिला उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. दिनेश वशिष्ठ, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा पंकज गुप्ता एडवोकेट, मारहरा के विधायक वीरेंद्र लोधी, सचिन उपाध्याय, प्रदीप भामाशाह, दुलारे ¨सह भदौरिया, कौशलेंद्र चौहान, सुशील गुप्ता, जिला महामंत्री व्यापार मंडल दिनेश वाष्र्णेय, युवा जिलाध्यक्ष अतुल राठी, अशोक सर्राफ कोषाध्यक्ष, अमित कुमार गुप्ता, डेविड जैन, गणेश वाष्र्णेय, साबिर मियां, मौ. असद, अमित गुप्ता, कैलाश जैन, वीपी ¨सह, संजू जैन, आदेश गुप्ता, प्रवेश मिश्रा, संजीव वाष्र्णेय, हरीश गुप्ता, अजीत गुप्ता, सुनील गुप्ता, नेवी जैन, पदमपाद जेन, सुन्नेश जैन, अर¨वद्र अग्रवाल आदि मौजूद थे।

व्यापारियों ने दिया ज्ञापन

व्यापारियों ने इस अवसर पर सांसद को वित्तमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन भी दिया। जिसमें व्यापारियों ने कहा है कि जीएसटी आधी-अधूरी तैयारियों के साथ लागू कर दी गई, जिसकी वजह से व्यापारियों को समझने में कठिनाई आ रही है। नियमों का सरलीकरण किया जाना चाहिए ताकि व्यापार चौपट न हो। इससे छोटे व मध्यम तबके के व्यापारियों के व्यवसाय पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। ज्ञापन में सात ¨बदुओं का जिक्र किया गया है।
Share This
Previous Post
Next Post

Pellentesque vitae lectus in mauris sollicitudin ornare sit amet eget ligula. Donec pharetra, arcu eu consectetur semper, est nulla sodales risus, vel efficitur orci justo quis tellus. Phasellus sit amet est pharetra

0 comments: